कुमार विश्वास माफी मांगे, नहीं तो केजरीवाल की सरकार से लेंगे समर्थन वापस: जेडीयू MLA शोएब इकबाल
Advertisement
trendingNow175346

कुमार विश्वास माफी मांगे, नहीं तो केजरीवाल की सरकार से लेंगे समर्थन वापस: जेडीयू MLA शोएब इकबाल

दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के विधायक शोएब इकबाल आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास से नाराज हैं। सूत्रों ने बताया कि शोएब दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं।

fallback

नई दिल्ली: दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के विधायक शोएब इकबाल आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास से नाराज हैं। सूत्रों ने बताया कि शोएब दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं।
खबर है कि कुमार विश्वास द्वारा मुहर्रम के मौके पर आपत्तिजनक बयान दिया था इसी से नाराज होकर शोएब इकबाल आप की समर्थन से वापस लेंगे। शोएब इकबाल ने विश्‍वास के बयान को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया है। उन्होंने कहा है कि कुमार विश्‍वास माफी मांगे नहीं तो जेडीयू समर्थन वापस ले लेगी। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के संयोजक ने कहा कि यह पुरानी बात है इस पर कुमार विश्वास ने माफी मांग ली थी।
कुमार विश्वास का 6 सितंबर 2013 को यू-ट्यूब पर एक माफीनाम वीडियो अपलोड किया गया है। इस वीडियो के माध्यम से विश्वास ने अपने उस विवादित बयान के लिए माफी मांगी है।
गौरतलब है कि करीब 2003 के आसपास एक कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास ने इमाम हुसैन और पैगंबर मुहम्मद को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया था। इसी बयान के आधार बनाकर इकबाल उनसे माफी की मांग कर रहे हैं। इकबाल ने कहा कि वह विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे।
दिल्ली विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड के एक विधायक हैं जो आम आदमी पार्टी की सरकार को समर्थन दे रही है। 70 सदस्यीय विधान सभा में आप को 28 सीटें हैं जिसे कांग्रेस के 8 विधायकों और जदयू के एक विधायक का समर्थन प्राप्त है। अगर अरविंद केजरीवाल की सरकार से जेडीयू विधायक शोएब इकबाल समर्थन वापस ले भी लेते हैं तो सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Trending news